दिल्ली में 6वीं से 8वीं तक के स्कूल कब खुलेंगे? दिल्ली सरकार ने बताया

दिल्ली के स्कूल

दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि दिल्ली में क्लास 6 से 8 तक के स्कूल दिवाली के बाद खोले जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में सरकार के सूत्रों के मुताबिक कहा गया है कि जूनियर क्लासेस (कक्षा 6 से 8) शुरू करने पर मन सरकार पक्का कर चुकी है।

बता दें कि इससे पहले दिल्ली में सरकार के आदेश के बाद कक्षा 9 से 12वीं तक के स्कूल को 1 सितंबर से खोला जा चुका है। डीडीएमए (दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण) के अधिकारियों ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शहर की स्थिति अभी अच्छी है। लेकिन सावधानी बरतने की जरूरत है।

डीडीएमए अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि दिवाली के बाद शेष कक्षाओं के लिए स्कूल फिर से खोल दिए जाएंगे। इससे पहले दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दिल्ली में नौ से 12वीं कक्षा के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 1 सितंबर को फिर से खोलने की अनुमति दी थी।

डीडीएमए अधिकारियों ने कहा कि आगामी त्योहारों जैसे रामलीला, दशहरा और दुर्गा पूजा के मद्देनजर भी शहर में कोरोना के मानकों को अपनाने में सख्ती बरतने की बात कही गई है, जिसमें सोशल डिस्टेसिंग और मास्क लगाना अनिवार्य है।