Virat Kohli के साथ हो रहा है बहुत ‘गलत’, समर्थन में खड़े हुए ये खिलाड़ी

विराट कोहली

नई दिल्ली। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में टीम इंडिया को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। तभी से सोशल मीडिया पर भारतीय कप्तान की खूब आलोचाना हो रही है। इतना ही नहीं कोहली (Virat Kohli) को कप्तानी से हटाने की भी मांग की जा रही है।

कोहली की कप्तानी और उनके प्रदर्शन पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। क्या इस हार के जिम्मेदार सिर्फ विराट कोहली हैं? ऐसे कई सवाल हैं, जो खड़े हो रहे हैं। इसी बीच आलोचना झेल रहे कोहली के समर्थन में कुछ दिग्गज खिलाड़ी उतरे हैं।

सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं कोहली

विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं। उन्होंने 61 मैचों में कप्तानी की है और भारत को इनमें से 36 मैचों में जीत मिली है।

ग्रीम स्वान ने दिया कोहली का साथ

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने स्पोर्ट्स कीड़ा से बातचीत में कहा कि ‘विराट कोहली एक चैंपियन और सुपरस्टार प्लेयर हैं। उन्होंने इंडियन टीम को मजबूत बना दिया है। जब कोई विकेट गिरता है तो उनका जज्बा देखने लायक होता है।

उन्होंने कहा कि जब आपके पास इस तरह का कप्तान हो तो उन्हें कप्तानी से हटाना क्रिकेट के खिलाफ एक बड़ा अपराध होगा। मुझे नहीं लगता है कि किसी और को कप्तान बनाना चाहिए। भारत मुकाबले में इसलिए हारी क्योंकि उनकी तैयारियां बेहतर नहीं थीं और पूरी तरह से तैयार नहीं थे।

अरुण लाल ने किया कोहली का समर्थन

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अरुण लाल (Arun Lal) ने The Telegraph से बात करते हुए विराट कोहली का साथ दिया और कहा, उनके उपर काफी दवाब था। वो जो शॉट मारकर आउट हुए वो खराब नहीं था। उन्होंने आगे कहा कि क्या इसमें सिर्फ विराट कोहली की गलती है?