केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बयान से मचा तहलका, दिल्ली पहुंचे पवार, जानिए क्या कहा?

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के दावे से महाराष्ट्र की राजनीति में खलबली मच गई है। राणे ने कहा कि महाराष्ट्र में अगले साल मार्च तक सत्ता बदल जाएगी। राणे ने कहा, ‘महाराष्ट्र में जल्दी ही बदलाव देखने को मिलेगा। यह बदलाव मार्च तक देखने को मिल सकता है। सरकार बनाने या गिराने की बातें ऐसी हैं, जिन्हें सीक्रेट ही रखा जाता है।’

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक नारायण राणे ने कहा, ‘उद्धव ठाकरे स्वस्थ नहीं हैं। इसलिए हमारे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने उनके बारे में बात न करने को कहा है। लेकिन महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार ज्यादा दिनों तक चलने वाली नहीं है।’

बता दें कि दो सप्ताह पहले ही महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे सर्वाइकल स्पाइन सर्जरी हुई है। वह इलाज के लिए एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती थे। शिवसेना और कांग्रेस में रह चुके नारायण राणे ने अपने बयान से साफ संकेत दिया कि राज्य में कभी भी सत्ता बदल सकती है।

इस बयान के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार अपने सभी कार्यक्रम रद्द करके आज दोपहर में दिल्ली पहुंच रहे हैं। शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। फडणवीस भी आज सुबह दिल्ली पहुंचे हैं।

महाराष्ट्र बीजेपी के कई नेता कल से दिल्ली में मौजूद हैं। कल रात महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल गृह मंत्री अमित शाह से मिले थे। मीडिया रिपोर्ट् के मुताबिक, चंद्रकांता दादा पाटिल और देवेंद्र फडणवीस बीजेपी मुख्यालय में संगठन मंत्री बीएल संतोष से मुलाकात कर रहे हैं।