ताजमहल में विस्फोट की धमकी निकला फर्जी, कॉल करने वाला गिरफ्तार

ताजमहल में बम

आगरा। यूपी पुलिस को सुबह 10 बजे एक व्यक्ति ने कॉल कर ताजमहल के अंदर बम होने की सूचना दी। इस जानकारी के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद पूरी फोर्स के साथ ताजमहल पहुंच गए।

बीडीएस की दो टीमों को बुलाया गया और ताजमहल से सभी पर्यटकों को बाहर निकाला गया। सीआईएसएफ कमांडेंट ने इस बात की जानकारी दी गई। चेकिंग अभियान चला। करीब 1 घंटे तक ताजमहल के अंदर और बाहर चप्पे-चप्पे की तलाशी ली गई।

हालांकि खोजबीन के बाद वहां पर कोई विस्फोटक नहीं मिला। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने कहा कि किसी व्यक्ति ने फर्जी सूचना दी थी। इसके बाद चेकिंग कराई गई। मगर, कोई विस्फोटक नहीं मिला है। सूचना देने वाले की पहचान हो गई है। फिरोजाबाद के युवक ने कॉल किया था।

सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद ताजमहल को फिर से 11: 23 बजे खोल दिया गया। बम होने की फर्जी सूचना देने वाले की पहचान फिरोजाबाद जनपद में हुई है। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि युवक को पकड़ा गया है उससे पूछताछ की जा रही है।

दो तरह के टिकट है ताजमहल पर

बता दें कि ताजमहल पर सैलानियों के लिए दो प्रकार के टिकट की व्यवस्था है। मुख्य गुंबद देखने के लिए दो सौ रुपये का शुल्क रखा गया है। वहीं 50 रुपये सामान्य दर है।