दिल्ली में 15 अगस्त से पहले ड्रोन हमले की आशंका, दिल्ली पुलिस को किया गया आगाह

15 अगस्त को ड्रोन हमला

राजधानी दिल्ली में 15 अगस्त के पहले ड्रोन हमले की साजिश रची गई है। सुरक्षा एजेंसियों ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है। खुफिया अलर्ट के मुताबिक, आतंकी ड्रोन के जरिए दिल्ली में बड़ा आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं।

खुफिया सूचना के मुताबिक, 15 अगस्त से पहले दिल्ली को दहलाने की नापाक साजिश रच रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को आगाह किया है कि 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटी थी। ऐसे में इस दिन ही आतंकी किसी वारदात को अंजाम देने की साजिश में जुटे हैं।

खुफिया अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस सतर्क हो गई है। 15 अगस्त को देखते हुए लाल किले की सुरक्षा को लेकर एजेंसियों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की अहम बैठक हुई है। ड्रोन हमले के खतरे से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस विशेष ट्रेनिंग दी गई है।

ट्रेनिंग में बताया गया है कि अगर कोई संदिग्ध ड्रोन दिल्ली या उसकी सीमा पर नजर आएगा तो उसे जाम करना है या फिर उसे उड़ा देना है।

ड्रोन जिहाद के खतरे के मद्देनजर नजर इंडियन एयर फोर्स हेडक्वार्टर में एक विशेष ड्रोन कंट्रोल रूम भी बनाया गया है, जहां पुलिस फोर्स या कोई दूसरी एजेंसी सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भी अगर लाइसेंसी ड्रोन उड़ाएगी तो उसे भी इंडियन एयर फोर्स हेडक्वार्टर के इस कंट्रोल रूम से उसकी मौनिटरिंग होगी और उसे इस बारे में सूचित भी करना होगा।