आज से शुरू हुआ शारदीय नवरात्रि, अपनों को भेजें यह चुनिंदा शुभकामना संदेश

Shardiya Navratri wishes: वर्ष 2021 का शारदीय नवरात्र का पावन पर्व आज यानी 7 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। गुरुवार को नवरात्रि का पहला दिन है इसलिए आज नवरात्रि के अवसर पर मां भगवती के पहले स्वरूप की पूजा की जाती है। आज ही के दिन नवरात्रि के उपलक्ष में कलश स्थापना भी की जाती है। नवरात्रि में माता के नौ रूपों की पूजा की जाती है।

नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा का विधान है और शैलपुत्री माता का पहला स्वरूप माना जाता है। नवरात्रि के 9 दिनों में मां दुर्गा के अलग-अलग स्वरूपों की पूजा-अर्चना की जाती है। ऐसी मान्यता है कि विधिवत पूजा करने वाले भक्तों पर माता रानी की असीम कृपा बनी रहती है। नवरात्रि में लोग मां दुर्गा की पूजा करने के साथ हैं अपनों को खास संदेश और बधाई भी भेजते हैं।

नवरात्रि के पावन अवसर पर अपनों को इन खास संदेशों को भेजकर उनका दिन बना सकते हैं। इन खास बेस्ट नवरात्रि शुभकामनाएं आपके परिजनों को बहुत अच्छे लगेंगे।

Happy Navratri wishes 2021: shardiya Navratri wishes, picture, images and SMS

दीदी है मां की आंखों का नूर, संकटों को मां करती हैं दूर, मां की यह छवि निराली, नवरात्रि में आपके घर लाए खुशहाली।। Happy Navratri 2021

देवी मां के कदम आपके घर में आए, आप खुशी से नहाए, परेशानियां आप से आंखें चुराए, नवरात्रि की आपको ढेरों शुभकामनाएं ।। जय माता दी।।

सुख शांति समृद्धि की मंगल कामनाओं के साथ आप एवं आपके परिवार को शारदीय नवरात्रि की हार्दिक मंगल शुभकामनाएं, मां अंबे आपको सुख समृद्धि वैभव ख्याति प्रदान करें। नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं।

लाल रंग की चुनरी से सजा मां का दरबार, हर्षित हुआ मन पुलकित हुआ संसार, नन्हे नन्हे कदमों से मां आए आपके द्वार, इस नवरात्रि यही है हमारी दुआ। जय माता दी। Happy Navratri 2021

या देवी सर्वभूतेषु शक्ति रूपेण संस्थिता, नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमः। शारदीय नवरात्रि की हार्दिक बधाई।