रिकी पोंटिंग ने एमएस धोनी को बताया महान फिनिशर, बोले- उन्हें मौका देने का मतलब है खामियाजा भुगतना

एमएस धोनी महान फिनिशर

दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी की दबाव में शांतचित होकर खेली गई धमाकेदार पारी से हैरान थे। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान को खेल के महानतम ‘फिनिशर’ बताया।

बता दें कि धोनी ने आखिरी क्षणों में मैच को सफल अंत करने की अपनी काबिलियत का फिर से नमूना पेश किया। उन्होंने मैच के पहले क्वालीफायर में दिल्ली पर चार विकेट से जीत दिलाई, जिससे उनकी टीम नौवीं बार इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंचने में सफल रही।

चेन्नई को आखिरी ओवर में 13 रन की जरूरत थी और धोनी ने तेज गेंदबाज टॉम करन पर तीन चौके जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई।

पोंटिंग ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘वे (धोनी) खेल के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। हम डगआउट में बैठकर सोच रहे थे कि अगला बल्लेबाज रविंद्र जडेजा होगा या धोनी होंगे और मैंने कहा कि धोनी बल्लेबाजी के लिए आएंगे और मैच को खत्म करने की कोशिश करेंगे।’

उन्होंने कहा, ‘देखिए जब वे खेलना छोड़ देंगे, संन्यास ले लेंगे तो मुझे लगता है कि उन्हें निश्चित तौर पर इस खेल के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर में से एक के तौर पर याद किया जाएगा।’ पोंटिंग ने कहा कि दिल्ली के गेंदबाज धोनी के खिलाफ रणनीति के अनुरूप बॉलिंग करने में नाकाम रहे।

उन्होंने कहा, ‘हमें धोनी के लिए उन आखिरी दो ओवरों में जैसी गेंदबाजी करनी चाहिए थी, हम वैसी नहीं कर पाए और आप जानते हैं कि अगर आप चूक गए तो उनके (धोनी) सामने आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। वे लंबे समय से ऐसा करते आ रहे हैं।’