उच्चस्तरीय बैठक संपन्न, पीएम मोदी ने कहा – देशभर में लगाए जाएंगे 1500 से अधिक ऑक्सीजन प्लांट

पीएम मोदी लाइव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक संपन्न हो गई है। यह बैठक वर्चुअली आयोजित की गई थी। बैठक में पीएम ने पीएमकेयर्स के तहत पीएसए ऑक्सीजन प्लांट के इंस्टालेशन का भी जायजा लिया।

बैठक में पीएम मोदी ने बताया कि देशभर में 1500 से अधिक PSA आक्सीजन प्लांट की स्थापना की जा रही है। पीएम केयर्स द्वारा दिए गए PSA आक्सीजन प्लांट के जरिए 4 लाख से अधिक ऑक्सीजेनटेड बिस्तरों को सपोर्ट मिलेगा।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि जितनी जल्दी हो सके, इन ऑक्सीजन प्लांट के कार्यान्वयन को सुनिश्चित किया जाए। बता दें कि मई महीने में ऑक्सीजन की भारी किल्लत के बाद सरकार ने देश में ऑक्सीजन सप्लाई बढ़ाने के लिए बड़ा प्लान बनाया है।

देश में ऑक्सीजन का उत्पादन और सप्लाई से जुड़ी बुनियादी सुविधाओं को बेहतर बनाने का काम जारी है। ऑक्सीजन की कमी देश में दोबारा न हो इसके लिए महामारी की तीसरी लहर की संभावनाओं के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी ने यह समीक्षा बैठक बुलाई।

गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर लापरवाही पर चिंता व्यक्त की थी और कहा था कि एक छोटी सी गलती के दूरगामी परिणाम हो सकते हैं और महामारी से लड़ाई कमजोर पड़ सकती है।