पीसीबी अध्यक्ष का कबूलनामा, कहा – भारत के पैसे से चलती है पाक क्रिकेट, भारत ने फंडिंग‌ बंद की तो हम सड़क पर आ जाएंगे

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा ने भारत को क्रिकेट की महाशक्ति बताते हुए एक अहम कबूलनामा किया है। राजा ने कहा- इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की 90% फंडिंग भारत करता है। इसके बाद ICC हमें पैसा देता है और टूर्नामेंट कराता है।

उन्होंने कहा कि अगर भारत के प्रधानमंत्री चाहें और हमें पैसा देना बंद कर दें तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट तबाह हो जाएगी। रमीज ने यह बयान इंटर-प्रोविंशियल कोऑर्डिनेशन पर सीनेट स्टैंडिंग कमेटी के साथ मीटिंग के दौरान दिया। रमीज ने कहा- ऑस्ट्रेलिया हो या कोई और, भारत से ज्यादा क्रिकेट फंड किसी और देश के पास नहीं है।

राजा ने कमेटी के सवालों का जवाब देते हुए कहा- PCB और पाकिस्तान क्रिकेट को 50% फंडिंग ICC से मिलती है। यहां ये बात समझना जरूरी है कि ICC को 90% फंडिंग भारत से मिलती है। एक तरह से इंडिया के बिजनेस हाउसेज पाकिस्तान की क्रिकेट को चला रहे हैं। कल अगर इंडियन प्राइम मिनिस्टर ये सोच लें कि हम पाकिस्तान को फंडिंग नहीं देंगे तो हमारा क्रिकेट बोर्ड खत्म भी हो सकता है।

एक सांसद ने राजा से पूछा- लेकिन, हमें तो पैसा ICC से मिलता है। इस पर राजा ने कहा- भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया खड़ा नहीं होगा। आपने देख लिया, अभी जो हाल हुआ। वो (न्यूजीलैंड टीम) दो मिनट में सामान पैक करके बिना खेले पाकिस्तान से चले गए।

जब एक और सांसद ने राजा से पूछा- पाकिस्तान कितना कंट्रीब्यूट करता है ICC के लिए? जवाब में राजा ने कहा- कुछ नहीं। हमारा कंट्रीब्यूशन जीरो है।

राजा ने एक अहम खुलासा किया। कहा- एक इन्वेस्टर ने मुझसे वादा किया है कि अगर पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को हरा देगा, तो वो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक ब्लैंक चेक देंगे। बता दें कि पकिस्तान ने अबतक टी 20 वर्ल्ड कप में भारत को नहीं हरा पाया है।