Monsoon Session Updates: विपक्ष के हंगामों के बीच राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

राज्यसभा की कार्यवाही

संसद का मानसून सत्र का तीसरा दिन भी हंगामेदार रहा। विपक्ष के हंगामे के चलते पहले दोपहर 12 बजे तक सदन की कार्यवाही को स्थगित किया गया था। पेगासस जासूसी कांड, कृषि कानून विरोधी आंदोलन और महंगाई के मुद्दे पर लगातार दो दिन संसद की कार्यवाही बाधित हुई है।

विपक्ष के लगातार हंगामा करने के बाद राज्यसभा की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। इससे पहले शिरोमणि अकाली दल के सांसदों ने तीन कृषि कानूनों का विरोध किया और संसद परिसर में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को तख्तियां दिखाईं।

हंगामे के बीच संसद में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि देश ने देखा है कि ये कृषि कानून फायदेमंद हैं और किसानों के पक्ष में हैं। हमने इन कानूनों के बारे में चर्चा की है। यदि वे बिंदुवार कानूनों के साथ अपने मुद्दों को व्यक्त करते हैं, तो हम इस पर चर्चा कर सकते हैं।

गांधी प्रतिमा के सामने राहुल गांधी का धरना

मानसून सत्र के बीच दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तीनों कृषि कानूनों को लेकर गांधी प्रतिमा के सामने अपने सांसदों के साथ धरना दिया।

वहीं लोकसभा में किसान आंदोलन के मुद्दे पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रताप सिंह बाजवा ने नियम 267 के तहत निलंबन का नोटिस दिया।