मेघालय में लगा कांग्रेस को जोर का झटका, पूर्व सीएम मुकुल संगमा समेत कई विधायक टीएमसी में पहुंचे

सोनिया गांधी और राहुल गांधी
सोनिया गांधी और राहुल गांधी

कांग्रेस को मेघालय में तगड़ा झटका लगा है। बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा समेत कांग्रेस पार्टी के 18 में 12 विधायक तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इसी के साथ मेघायल में अब तृणमूल कांग्रेस मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई है। सूत्रों के मुताबिक इन सभी विधायकों ने शिलॉन्ग में टीएमसी को ज्वाइन कर लिया।

ऐसा माना जा रहा है कि विन्सेंट एच. पाला को मेघालय प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख बनाये जाने के बाद उनके और पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकुल एम संगमा के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था। पिछले महीने कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मुकुल संगमा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष विन्सेंट एच पाला से एक साथ मुलाकात भी की थी।

पाला की नियुक्ति के बाद संगमा ने कहा था कि इस संबंध में पार्टी नेतृत्व ने उनके मशविरा नहीं किया। जिसके बाद से भी संगमा के टीएमसी में शामिल होने की उम्मीद लगाई जा रही थी और अब संगमा समेत कुल 12 विधायकों ने पाला बदलकर कांग्रेस को तगड़ा झटका दिया है।

बताया जा रहा है कि संगमा कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से नाखुश चल रहे थे। इस संबंध में टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने दावा किया कि नये विधायकों के साथ आने से तृणमूल कांग्रेस राज्य में प्रमुख विपक्षी दल बन गई है।