भारत-पाकिस्तान के आगामी मैच पर कुमार विश्वास ने नेताओं पर साधा निशाना, बोले…

भारत पाकिस्तान मैच पर कुमार विश्वास का निशाना

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को लेकर हाल ही में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मैच के रद्द करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों को पनाह देने वाले देश के साथ क्रिकेट नहीं होना चाहिए।

इसपर कवि कुमार विश्वास ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रतिक्रिया दी है। कुमार विश्वास ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा है कि भाड़े के पाकिस्तानी पिट्ठू चाहे सेना के जवानों गोली मार दें या बिहार-उप्र के कामगारों को, लेकिन क्रिकेट का ज़िक्र आते ही हर सरकार यही कहती है “क्रिकेट और राजनीति को अलग-अलग रखिए” कारण यही है कि क्रिकेट का अनाप-शनाप पैसा हर पार्टी के नेताओं के लिए दुधारू गाय है।ग़ज़ब थेथरई है भाई।

बता दें कि साल 2019 में इंग्लैंड में भारत-पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया था। ये वनडे वर्ल्ड कप 2019 का मैच था। इस मैच के बाद भारत ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप-2021 के दौरान पाकिस्तान से सीरीज खेलने से इन्कार कर दिया था।

इस पर पाकिस्तान ने आईसीसी से कई बार शिकायत भी की, लेकिन बीसीसीआई प्रमुख सौरभ गांगुली अपनी बात पर अड़े रहे। एक बात ये भी है कि बीसीसीआई ने दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आइपीएल (IPL) में भी पाकिस्तान के खिलाड़ियों के खेलने पर बैन लगा रखा है।