किसान आंदोलन पर बयानबाजी करने वाले जस्टिन ट्रूडो लाइन पर आए, मांगी कोरोना वैक्सीन, भारत ने मदद का भरोसा दिया

नई दिल्ली। भारत में किसान आंदोलन के पक्ष में बयानबाजी करने वाले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अब लाइन पर आ गए हैं। उन्होंने भारत में चल रहे किसान आंदोलन पर बयान दिया था। अब कोरोना से लड़ने के लिए भारत से कोरोना की वैक्सीन देने का अनुरोध किया है। भारत सरकार ने कहा है कि भारत हर संभव मदद के लिए तैयार है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को जस्टिन ट्रूडो को आश्वस्त किया कि भारत कोरोना (Coronavirus) के खिलाफ जंग में उन्हें पूरा सहयोग प्रदान करेगा। कनाडाई प्रधानमंत्री ने PM मोदी को फोन कर अपने देश में COVID-19 टीकों की आवश्यकताओं के बारे में बताया था।

प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान के मुताबिक, पीएम मोदी (PM Modi) ने जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) को आश्वस्त करते हुए कहा कि भारत ने जैसे कई अन्य राष्ट्रों के लिए कार्य किया, ठीक उसी तरह कनाडा के टीकाकरण प्रयासों को सहयोग प्रदान करेगा। गौरतलब है कि भारत के विरोध के बावजूद कनाडा के प्रधानमंत्री ने किसान आंदोलन पर बयानबाजी की थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस बारे में ट्वीट किया और लिखा है, ‘अपने दोस्त जस्टिन ट्रूडो से बात करके अच्छा लगा। मैंने उन्हें भरोसा दिलाया है कि हम कनाडा को कोरोना वैक्सीन प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।’

बता दें कि कनाडा के प्रधानमंत्री ने किसान आंदोलन के समर्थन में बयानबाजी करते हुए कहा था कि हालात चिंताजनक हैं, कनाडा दुनिया में कहीं भी किसानों के शांतिपूर्ण प्रदर्शन के अधिकारों की रक्षा के लिए खड़ा रहेगा।