प्रधानमंत्री का अपमान करना राहुल गांधी का राजनीतिक पेशा – लोकसभा में वित्तमंत्री

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण
निर्मला सीतारमण (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। लोकसभा में बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए उनपर अनर्गल बयानबाजी का आरोप लगया। उन्होंने कहा कि उम्मीद थी की हमारे तीन कानूनों में से कम से कम एक बिंदु निकालकर राहुल गांधी बोलें कि इसकी वजह से किसानों को नुकसान होगा मगर यह भी नहीं हुआ।

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, ‘कांग्रेस बोल सकती थी कि ‘हम दो हमारे दो’ में दामाद को आदेश देकर आए हैं कि जमीन वापस करो लेकिन वह भी नहीं किया गया। हमारे मित्र (क्रोनीज) दामाद नहीं हैं। ऐसे लोग उस पार्टी की आड़ में छिपे हैं जिसे जनता ने अस्वीकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह गरीबों, किसानों का बजट है।’

दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को तीन नए कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि यह ‘हम दो हमारे दो’ की सरकार है। राहुल गांधी ने बिना नाम लिए मोदी सरकार पर कुछ उद्योगपतियों के लिए काम करने वाली सरकार बताया।

इसपर वित्तमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी हमेशा प्रधानमंत्री का अपमान करते हैं। फिर चाहे अब के प्रधानमंत्री हों या फिर तब के प्रधानमंत्री। वित्तमंत्री ने याद दिलाते हुए कहा कि जब पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह विदेश गए थे तो राहुल गांधी ने उनकी ओर से लाए गए अध्यादेश को फाड़कर फेंक दिया था।