क्या आप भी भेजते हैं Whatsapp पर वॉइस मैसेज? बदलने जा रहा है तरीका, जानें

Whatsapp वॉइस मैसेज

मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (Whatsapp) अपने वॉइस मैसेज फीचर को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहा है। जल्द ही कंपनी अपने व्हाट्सएप पर वॉइस मैसेज नया फीचर एड कर रही है। नए फीचर के आ जाने से व्हाट्सएप पर वॉइस मैसेज भेजने वालों के लिए और ज्यादा आसानी हो जाएगी।

अभी तक व्हाट्सएप पर लंबी वॉयस मैसेज भेजने के लिए कई सारे वॉइस नॉट भेजते होंगे। लेकिन नए फीचर के एड होने के बाद आप एक ही वॉइस मैसेज में अपनी पूरी बात कह पाएंगे।

दरअसल कंपनी अब व्हाट्सएप में वॉइस रिकॉर्डिंग पॉज करने की सुविधा देने जा रही है। इस सुविधा के आने के बाद आप अपने वॉइस मैसेज के बीच में रोकर अपनी पूरी बात कह सकते हैं। फीचर ऐड होने के बाद अब यूजर्स एक बार में ही अपनी पूरी बात को पॉज करके रिकॉर्ड कर सकते हैं।

वर्तमान में यूजर्स को अपनी बात कहने के लिए एक ही ऑप्शन मिलता है। यदि आपकी बात लंबी है तो आपको कई सारे वॉइस नोट्स भेजने पड़ते हैं। लेकिन नए फीचर के आने से अब यह तरीका पूरी तरह से बदलने वाला है।

बता दें कि व्हाट्सएप ने कुछ समय पहले ही वॉइस मैसेज फीचर में स्पीड कंट्रोल को जोड़ा था। नए फीचर के जरिए आप व्हाट्सएप पर मिलने वाले वॉइस मैसेज को तीन अलग-अलग स्पीड पर सुन सकते हैं।

यूजर्स को 1x, 1.5x, और 2x (यानी नॉर्मल, 1.5 गुना तेज और 2 गुनी तेज) स्पीड के विकल्प मिलने लगे हैं। इससे पहले आप सिर्फ नॉर्मल स्पीड पर ही वॉइस मैसेज को सुन सकते थे। ऐसे में लंबा वॉइस नोट सुनने में ज्यादा समय लग जाता था।