भारतीय सेना को सब्जी सप्लाई करने वाला निकला जासूस, आरोपी हिरासत में

भारतीय सेना की जासूसी

नई दिल्ली। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ के लिए जासूसी करने वाले एक संदिग्ध को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच हिरासत में लिया है। आरोपी को राजस्थान के पोकरण से पकड़ा गया। आरोपी मूल रूप से बीकानेर का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि वह भारतीय सेना को सब्जियों की सप्लाई करता था।

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ से अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े संदिग्ध का नाम हबीब खान है और यह भारतीय सेना में कॉन्ट्रेक्ट के तौर पर कई वर्षों से काम कर रहा था। यह भी पता चला है कि आरोपित हबीब खान सेना के लिए सब्जियाँ सप्लाई करता था।

अब जांच एजेंसी इस बात का पता लगा रही है कि आरोपी किन-किन लोगों के संपर्क में था। माना जा रहा है कि हबीब खान सेना से जुड़ा अहम जानकारी जुटाकर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ को देने की जुगत में था।

पहले से ही थी दिल्ली पुलिस की नजर

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच पिछले कुछ समय से आरोपी हबीब खान पर नजर रखे हुए थी। मंगलवार को उसे हिरासत में लिया गया। इसके बाद उसे दिल्ली लाया गया। पुलिस और आईबी के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं।

बता दें कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइआसआइ के लिए कथित रूप से जासूसी करने के मामले में सेना के दो जवानों को भी गिरफ्तार किया गया। पंजाब पुलिस ने इस बाबत जानकारी मुहैया कराई थी। आरोपितों की पहचान सिपाही हरप्रीत सिंह (23) और सिपाही गुरभेज सिंह (23) के रूप में की गई है।

हरप्रीत जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में तैनात था और 19 राष्ट्रीय राइफल्स से जुड़ा था, वहीं गुरभेज करगिल में क्‍लर्क के रूप में कार्यरत था और 18 सिख लाइट इन्फेंट्री से संबंधित था।