यूपी-एमपी सहित कई राज्यों में बढ़ रहे डेंगू और वायरल फीवर के मामले, इलाज में हो रही परेशानी

डेंगू बुखार के मामले

एक तरफ देश में कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों में खौफ है, वहीं अब देश में डेंगू और वायरल फीवर के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यूपी, एमपीमें इसका कहर सबसे ज्यादा सामने आ रहा है। साथ ही कई अन्य राजों में भी यह फैल रहा है।

यूपी के फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल फीवर का कहर थम नहीं रहा है। इसके अलावा कासगंज में भी केस तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं, आसपास के राज्यों में भी बुखार के काफी मामले अचानक से बढ़ गए हैं।

फिरोजाबाद जिले में 24 घंटे में रिकॉर्ड 14 और मरीजों की मौत हो गई। इनमें आठ बच्चे भी शामिल हैं। शहर से लेकर गांवों में हालत भयावह हैं। शनिवार को मौतों का कुल आंकड़ा 135 तक पहुंच गया। कासगंज जिले में बुखार से 6 लोगों की मौत हो गई। अस्पतालों में पहले से ही बेड भरे हुए हैं। इस कारण नए मरीजों को इलाज में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मध्य प्रदेश में अब तक 2400 मामले

मध्य प्रदेश में डेगू के अब तक कुल 2400 मामले सामने आ चुके हैं। फिलहाल मध्य प्रदेश में 95 डेंगू के मामले सक्रिय हैं।

पटना में 72 घंटे में डेंगू के 16 मामले

बिहार की राजधानी पटना में वायरल बुखार के बाद डेंगू के मामले बढ़ रहे हैं। पटना की डाक्टर और सिविल सर्जन विभा सिंह ने कहा कि पिछले 3 दिनों में पटना में डेंगू के 16 पाजिटिव मामले सामने आए हैं। हम अस्पतालों और प्रभावित क्षेत्रों से जानकारी एकत्र करने के लिए एक समर्पित टीम का गठन किया है ताकि समय पर उपाय किए जा सकें।