दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कोरोना के नए वैरिएंट प्रभावित देशों से उड़ानें रोकने का केंद्र से किया आग्रह

दिल्ली सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन देशों से आने वाली उड़ानें रोकने का आग्रह किया है जहां कोरोना के नए वैरिएंट सामने आए हैं।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री से अपील करता हूँ कि कोरोना के नए वैरिएंट से प्रभावित देशों से आने वाली वायु सेवाओं को तुरंत रोक दिया जाए। हमारा देश बड़ी मुश्किल से कोरोना के कहर से बाहर निकलकर आया है। हमें हर संभव वो कदम उठाना चाहिए जिससे कोरोना का नया वैरिएंट भारत में प्रवेश न करे।”

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 23 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 0.04 प्रतिशत रही। दिल्ली में अब तक संक्रमण के 14 लाख 40 हज़ार 807 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 14.15 लाख से अधिक लोग ठीक हुए हैं। दिल्ली में इस महामारी से अब तक 25,095 लोगों की मौत हो चुकी है।

दक्षिण अफ्रीका में पहली बार पाए गए एक नए COVID-19 वैरिएंट ‘ओमीक्रॉन’ (Omicron) के बारे में बढ़ती चिंता के बीच, भारत ने कई देशों को भी उस लिस्ट में शामिल किया है जहां से आने वाले यात्रियों को भारत आगमन पर टेस्ट के साथ ही अतिरिक्त उपायों का पालन करना होगा।

जिन देशों से यात्रियों को भारत आगमन पर अतिरिक्त उपायों का पालन करना होगा उनमें- दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, इजराइल, हांगकांग, यूके सहित यूरोप के देश शामिल हैं।