पीएम मोदी की लोकप्रियता में लगातार हो रहा है इजाफा, अब हुए इतने करोड़ फॉलोवर्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कोरोना काल और उससे पहले नोटबंदी और जीएसटी टैक्स स्लैब लाने के बाद भी पीएम मोदी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। इन तीनों ही मामलों में विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमलावर रही थी। लेकिन जनता की नजरों में अब भी देश के पीएम के रूप में नरेंद्र मोदी पहली पसंद हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर पीएम मोदी के 7 करोड़ से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। पीएम मोदी भारतीय नेताओं में सबसे ऊपर हैं। हालांकि इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप का नाम सबसे ऊपर था, लेकिन अब ट्रंप का अकाउंट बंद हो चुका है। ट्रंप के 8.87 करोड़ फॉलोवर्स थे।

पीएम मोदी अक्सर अपने सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं। गुरुवार को उन्होंने अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस पर भारत की बाघ संरक्षण रणनीति के बारे में लिखा, ” भारत की बाघ संरक्षण रणनीति स्थानीय समुदायों को भी शामिल करने का सर्वोच्च महत्व देती है। हम सभी वनस्पतियों और जीवों के साथ सद्भाव में रहने के हमारे सदियों पुराने लोकाचार से भी प्रेरित हैं, जिनके साथ हम अपने महान ग्रह को साझा करते हैं।”

दुनिया के अन्य लोकप्रिय नेता

दुनिया के अन्य लोकप्रिय नेताओं में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा शामिल हैं जिनके के 12.98 करोड़ फॉलोवर्स हैं। वहीं अमेरिका वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन का मात्र 3.09 करोड़ फॉलोवर्स ही हैं। पीएम मोदी जो बाइडेन से काफी आगे हैं।