कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी कोरोना पॉजिटिव, लोगों से किया कोरोना प्रोटोकॉल पालन करने की अपील

रेणुका चौधरी कोरोना पॉजिटिव
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस संक्रमण अब विकराल रूप लेने लगा है। गुरुवार को देश में कोरोना संक्रमण के 3 लाख से अधिक मामले सामने आए। भारत ने रोजाना आने वाले संक्रमण के मामले में अमेरिका को भी पीछे छोड़ दिया है। कोरोना की दूसरी लहर इतनी भयावह है कि अब एक-एक करके नेता और मंत्री संक्रमित होने लगे हैं।

इसी बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रेणुका चौधरी कोरोना संक्रमित हो गई हैं। कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्होंने खुद को आइसोलेशन में कर लिया है और लोगों से अपील की है कि जो भी उनके संपर्क में आए हैं वो अपना जांच करवा लें और कोरोना प्रोटोकॉल को सख्ती के साथ फॉलो करें।

रेणुका चौधरी ने तहक़ीकात इंडिया से बातचीत में बताया कि वो कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। उन्होंने बताया कि मैं कोरोना पॉजिटिव हो गई हूं। मेरा सभी लोगों से आग्रह है कि जो भी मेरे संपर्क में पिछले दिनों में आए हैं, वह अपने कोविड-19 की जांच करवा लें। मैं अपने घर पर ही हूं। आइसोलेशन में हूं और कोविड प्रोटोकॉल के तहत जो जरूरी सलाह डॉक्टर ने दिए हैं, उसका पालन कर रही हूं।

हाल के दिनों में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कांग्रेस के राज्यसभा में उपनेता आनंद शर्मा, पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, अधीर रंजन चौधरी, शशि थरूर और भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

बता दें कि भारत में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के साथ ही देश की स्वास्थ्य व्यवस्था भी चरमरा गई है। सुप्रीम कोर्ट ने मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए केंद्र सरकार को नोटिस भी जारी किया है। उधर दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देशभर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए उद्योगों को ऑक्सीजन की सप्लाई पर रोक लगा दी है।