लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आज राष्ट्रपति से मिलेगा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर हिंसा

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हिंसा की घटना को लेकर कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा। इस दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में यह प्रतिनिधिमंडल सुबह 11.30 बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेगा। कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल इस घटना से जुड़े तथ्यों के साथ उन्हें एक ज्ञापन सौंपेगा। इस दौरान वे राष्ट्रपति के साथ किसानों की मौत के मामले में चर्चा करेंगे।

कांग्रेस के सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल दल में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, वरिष्ठ नेता एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल शामिल होंगे।

बता दें कि 3 अक्टूबर 2021 को लखीमपुर शहर से 60 किलोमीटर दूर तिकुनिया-बनबीरपुर रोड पर हृदय विदारक घटना घटी थी, जब किसान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव बनबीरपुर जाने का विरोध कर रहे थे।

इस घटना में चार किसान, एक पत्रकार और तीन अन्य (जो इस घटना के बाद पीट-पीट कर मार दिए गए थे) की मौत हो गई थी। मरने वाले किसानों में दो लखीमपुर खीरी और दो पड़ोसी बहराइच जिले के थे। सोशल मीडिया में कुछ वीडियो फुटेज के जरिए अजय मिश्रा के बेटे की संलिप्तता का दावा किया गया, जिसे कोर्ट ने पहले न्यायिक हिरासत और बाद में पुलिस हिरासत में भेज दिया है।