बालिका वधू की ‘दादी सा’ सुरेखा सिकरी का निधन, कार्डियक अरेस्ट बनी वजह

सुरेखा सिकरी

टीवी इंडस्ट्री की लोकप्रिय हस्ती ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। लोकप्रिय टीवी सीरियल बालिका वधू में दादी सा का किरदार निभाने वाली सुरेखा सिकरी का कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया। इस बात की पुष्टि एक्ट्रेस के मैनेजर ने की है।

सुरेखा पिछले काफी समय से बीमार चल रही थीं। पिछले साल उन्हें ब्रेन स्ट्रोक भी हुआ था। जिसके बाद से ही वो लगातार बीमार चल रही थीं। बता दें कि सुरेखा टीवी इंडस्ट्री की दिग्गज कलाकारों में से थीं।

सुरेखा सिकरी का जन्म दिल्ली में हुआ था। हालांकि उन्होंने अपनी जिंदगी का ज्यादातर समय यूपी के अल्मोड़ा और उत्तराखंड के नैनीताल में गुजारी थी। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से सुरेखा सिकरी ने अपनी पढ़ाई पूरी की थी।

पढ़ाई के बाद अभिनेत्री सुरेखा नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एक्टिंग सीखने गई। एक्ट्रेस की फिल्मी सफर की शुरुआत 1978 में हुई। फिल्म किस्सा कुर्सी का सुरेखा सिकरी की पहली फिल्म थी।

इसके बाद एक्ट्रेस ने कई फिल्मों और हिट सीरियल्स में काम किया। सुरेखा ने फेमस सीरियल ‘बालिका वधु’ में दादी का रोल निभाया था ये किरदार लोगों के बीच इतना फेमस हुआ कि सुरेखा को लोग ‘दादी सा’ के नाम से पहचानने लगे। इसके बाद वो इसी नाम से जानी जाने लगीं।