आर्यन ड्रग्स केस- अदालत ने 30 अक्टूबर तक बढ़ाई आर्यन खान की न्यायिक हिरासत

आर्यन खान ड्रग्स केस

एनटीपीसी की विशेष अदालत ने क्रूज शिप पर ड्रग्स पाया जाने के मामले में आर्यन खान की न्यायिक हिरासत को 30 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। आर्यन खान के साथ पकड़े गए अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा की न्यायिक हिरासत को भी बढ़ा दिया गया है। बता दें कि इससे पहले बुधवार को विशेष अदालत ने अर्जुन खान को जमानत देने से इनकार कर दिया था। इसके तुरंत बाद आर्यन खान और धमेचा के वकीलों ने जमानत के लिए उच्च न्यायालय का रुख किया।

आर्यन खान की जमानत याचिका पर मुंबई उच्च न्यायालय 26 अक्टूबर को सुनवाई करेगा। वकील सतीश मानशिंदे जो कि आर्यन खान के वकील हैं शुक्रवार को न्यायमूर्ति एन डब्लू सांब्रे की एकल पीठ के सामने याचिका पेश किया और उस पर तत्काल सुनवाई का आग्रह किया।

दूसरी तरफ एनसीबी की ओर से पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने अदालत से अगले सप्ताह तक का समय मांगा। इसके बाद अदालत ने सुनवाई के लिए 26 अक्टूबर की तिथि तय की। अदालत उसी दिन रक्ष मामले में ही गिरफ्तार फैशन मॉडल मुनमुन की जमानत याचिका पर भी सुनवाई करेगी।

मुंबई महानगर स्थित एक विशेष अदालत ने बुधवार को आर्यन खान को जमानत देने से इनकार कर दिया था और कहा था कि प्रथम दृष्टया यह प्रतीत होता है कि वह मादक पदार्थ संबंधी गतिविधियों में नियमित रूप से शामिल थे। अदालत ने कहा था कि व्हाट्सएप चैट से भी प्रथम दृष्टया यही प्रतीत होता है कि वह मादक पदार्थ तस्करों के संपर्क में थे। आर्यन खान के साथ-साथ अदालत ने अरबाज और मुनमुन की भी जमानत याचिका को खारिज कर दिया।

बता दें कि एनसीपी ने आर्यन खान अरबाज और मुनमुन को मादक पदार्थ रखने, इससे संबंधित साजिश और सेवन, खरीद तथा तस्करी करने का आरोप में 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। तीनों को इस समय न्यायिक हिरासत में रखा गया है। इस मामले में आरोपी आर्यन खान और अन्य के खिलाफ एनटीपीसी कानून की धाराओं 8c, 20b, 27 28 29 और 35 के तहत मामला दर्ज किया गया है।