एयरफोर्स चीफ घटनास्थल के लिए हुए रवाना, पीएम मोदी ने हेलिकॉप्टर क्रैश की पूरी जानकारी

बिपिन रावत हेलिकॉप्टर क्रैश

बिपिन रावत हेलिकॉप्टर क्रैश- तमिलनाडु के वन मंभी के. रामचंद्रन घटनास्थल पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि मैं सीएम के आदेश पर यहां आया हूं। हेलिकॉप्टर में सवार 14 लोगों में 5 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा 2 लोगों की हालत गंभीर है। फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

वायुसेना चीफ वीआर चौधरी कुन्नूर के लिए निकल चुके हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हालात पर रख रहे हैं पूरी निगरानी। रक्षा मंत्रालय में चल रही है सीनियर अफसरों की बैठक। पीएम नरेंद्र मोदी को भी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी है जानकारी।

हादसे पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि जनरल बिपिन रावत को ले जा रहे हेलीकॉप्टर की दुर्घटना सुनकर स्तब्ध हूं। उन्होंने घटना पर दुख जताया है।

तमिलनाडु में कुन्नूर के जंगलों में बुधवार को सेना का MI-17 हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। घने जंगलों में हुए इस हादसे के बाद हेलिकॉप्टर में आग लग गई। इसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका समेत सेना के 14 अफसर सवार थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक 11 शव बरामद किए गए हैं, जो बुरी तरह जल चुके हैं।

हादसे के करीब एक घंटे बाद यह जानकारी दी गई कि जनरल रावत को वेलिंगटन के मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया है, हालांकि उनकी स्थिति क्या है, इस बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जनरल बिपिन रावत गंभीर रूप से घायल हैं।

बता दें कि जनरल बिपिन रावत देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ हैं। उन्होंने 1 जनवरी 2020 को यह पद संभाला। रावत 31 दिसंबर 2016 से 31 दिसंबर 2019 तक सेना प्रमुख के पद पर रहे।