सपनों में इन चीजों का दिखना माना जाता है मृत्यु का संकेत

आमतौर पर हम सभी सपने देखते हैं. सपने में लोग कई तरह की चीजें देखते हैं. जिसका अलग-अलग मतलब होता है. सपनों में कुछ चीजों का दिखना शुभ माना जाता है जबकि कुछ चीजों का दिखना काफी अशुभ माना जाता है. वहीं, कुछ चीजों सपनों में दिखना मृत्यु का संकेत माना जाता है. आइए जानते हैं इन सपनों के बारे में-

काली परछाई- सपनों में काली परछाई दिखना अचेतन, खतरे, रहस्य, अंधकार, मृत्यु, शोक, अस्वीकृति, घृणा या द्वेष का संकेत माना जाता है. कहा जाता है कि सपनों में काली परछाई दिखना शुभ नहीं माना जाता.

सांप का दिखना- शास्त्रों के अनुसार, सपने में सांप देखना अशुभ माना जाता है. सपने में सांप को लेकर विभिन्न संस्कृतियों में इसकी व्यापक रूप से व्याख्या की गई है. शास्त्रों का मानना है कि सपने में सांप को देख लेना किसी आने वाली समस्या की ओर संकेत कर सकता है.

काली बिल्ली- सपने में काली बिल्लियों को देखना असुरक्षा का प्रतीक माना जाता है. इन्हें दुर्भाग्य से भी जोड़ा जाता है. सपने में काली बिल्ली देखना भविष्य में किसी बुरी घटना का संकेत माना जाता है.

काला कौआ- सपने में कौआ देखना शुभ संकेत नहीं होता है. अगर कोई व्यक्ति सपने में कौआ देखता है तो ये किसी अनहोनी की ओर संकेत करता है.

यात्रा करना- सपने में खुद को यात्रा करते हुए या यात्रा की तैयारी करते हुए देखते हैं. ऐसे में आपको निकट भविष्य में यात्रा करने से बचना चाहिए. सपने में यात्रा करना मुत्यु का संकेत माना जाता है.